Ads

आईपीएल में नो बॉल चेक करने के लिए एक अतिरिक्त अंपायर लाने पर विचार कर रहा है बीसीसीआई

by sportifnews Desk Nov 05, 2019 • 09:33 PM Views 176
ICC Women's Cricket World Cup 2021

5 नवंबर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मुख्यालय में मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निग काउंसिल की बैठक हुई, जिसमें लीग के अगले संस्करण में 'पॉवर प्लेयर' नियम लाने पर भी विचार किया गया। बैठक में हालांकि 'पॉवर प्लेयर' को लेकर किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सका और अब भविष्य में इस पर और चर्चा होगी।

आईएएनएस ने सोमवार को यह खबर दी थी कि बीसीसीआई दुनिया की सबसे सफल क्रिकेट लीगों में शामिल आईपीएल में बड़ा बदलाव करने की योजना बना रही है। बोर्ड लीग के अगले संस्करण में 'पॉवर प्लेयर' का नियम लाने पर विचार कर रही है।

इस नियम के तहत टीम मैच में कभी भी विकेट गिरने के बाद या ओवर खत्म के बाद खिलाड़ी को बदल सकती हैं।

सूत्रों ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि 'पॉवर प्लेयर' पर कोई भी अंतिम फैसला लेने से पहले आगे इस पर और ज्यादा विचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस नियम को लागू करना सही होगा। लेकिन ऐसी परिस्थितियों में इसकी संभावना ज्यादा नहीं है। सीधे आईपीएल में इसका प्रयोग करने से पहले हमें इस पर और ज्यादा चर्चा करना होगा।"

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में नो बॉल चेक करने के लिए एक अतिरिक्त अंपायर लाने पर भी चर्चा की गई।

गवर्निग काउंसिल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "अगर सबकुछ ठीक रहता है तो आईपीएल के अगले संस्करण से नो बॉल चेक करने के लिए दो नियमित अंपायरों के अलावा एक अतिरिक्त अंपायर देखने को मिल सकता है।"

उन्होंेने कहा, "हम तकनीक का इस्तेमाल करना चाहते हैं। केवल नो बॉल की निगरानी करने के लिए हमारे पास अंपायर है। यहां भी एक अंपायर होगा, जोकि केवल नो बॉल पर ध्यान रखेगा और फिर थर्ड और फोर्थ अंपायर नहीं होगा।"यह पूछे जाने पर कि आईपीएल की नीलामी कब होगी, उन्होंने कहा कि नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी।

TAGS Cricket