Ads

अहमद शहजाद पर बॉल टैम्परिंग के कारण लगा जुर्माना

by sportifnews Desk Nov 02, 2019 • 11:36 PM Views 174
ICC Women's Cricket World Cup 2021

लाहौर, 2 नवंबर | पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) घरेलू क्रिकेट में बॉल टैम्परिंग करने के लिए जुर्माना लगाया है। पीसीबी के अनुसार, कैद-ए-आजाम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच हुए मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण शहजाद की 50 प्रतिशत मैच फीस काटी गई।

यह घटना सिंध की बल्लेबाजी के दौरान पहली पारी के 17वें ओवर में घटी जब एक सामान्य जांच के बाद अम्पायरों ने पाया की फील्डिंग करने वाली टीम ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की है।

मामला मैच रैफरी के पास पहुंचा जिन्होंने निर्णय लिया कि एक कप्तान के रूप में शहजाद को इसका जिम्मेदार ठहराया जाएगा। फिर उन्हें पीसीबी आचार संहिता के तहत उन्हें एक नोटिस जारी किया गया।

शहजाद ने हालांकि, अपने ऊपर लगे आरोप नहीं माना था, लेकिन बाद में सुनवाई हुई और उन्हें दोषी करार दिया गया।

शहजाद ने सुनावाई के दौरान कहा, "गेंद की स्थिति मैदान के कारण खराब हुई न कि किसी खिलाड़ी ने उसके साथ छेड़छाड़ की। मैंने मैच अधिकारियों को यह बात बताई, लेकिन उन्होंने जोर डाला कि मैं उनका निर्णय मान लूं और उसका सम्मान करूं।"

उन्होंने कहा, "मैं कभी भी ऐसी घटना को अंजाम नहीं दूंगा और न ही अपने साथियों को इस तरह से खेल के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए कहूंगा।"

शहजाद पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 59 टी-20 मैच खेले हैं।

TAGS